The best Side of आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

पानी पीने का बनाएं रूटीन गर्मी के मौसम में स्किन का खयाल रखने के लिए पानी पीना जरूरी है। घूमते समय अपने साथ एक पानी की बोतल जरूर रखें और फिर हर घंटे में पानी पीएं। पानी की कमी से एनर्जी तो कम होती ही है, साथ ही जल्दी थकान भी होने लगती है। इन सभी परेशानियों से बचने के लिए पानी मददगार है।  स्क्रबिंग से मिलेगा फायदा घूमने के लिए जा रहे हैं को अपने साथ स्क्रबिंग फेस वॉश या क्रीम रखें। गर्मी में स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। ऐसे में स्क्रबिंग करें, इसे एक दिन के गैप में कर सकते हैं। ये स्किन से डेड स्किन हटाने में मदद करेगा, साथ ही टैनिंग को भी हटाएगा। 

आंवला आंवला का जूस पीना चाहिए, आंवला कच्चा खाना चाहिए, आंवला का सेवन दिमाग के साथ साथ आंखो को भी ठंड़ा रखता है इसके नियमित के सेवन से आंखो की भी रोशनी सही रहती है।

धूप में बाहर जा रहे हैं, तो हमेशा अच्छी क्वालिटी के धूप के चश्में का इस्तेमाल करें। खराब क्वालिटी के धूप के चश्में आंखों के लिए हानिकारक हो सकते हैं और आंखों से जुड़ें जोखिम भी बढ़ा सकते हैं। धूप के चश्में का इस्तेमाल करने से आपकी आंखों को सुरक्षा मिलती है और आप आंखों की देखभाल कर सकते हैं।

अपनी आंखों को सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से सुरक्षित रखें और अगर संभव हो तो अच्छी क्वालिटी के सनग्लासेज पहनें।

आंखों को रिलैक्स करने get more info का सबसे बेहतर तरीका है, आंखों के चारों ओर नारियल या बादाम के तेल से मसाज करें। ध्यान रहे कि यह मसाज हल्के हाथों से ही की जाए। इन दो तेलों के अलावा आप विटामिन-ई युक्त तेल भी प्रयोग कर सकते हैं।

लॉकडाउन के दौरान बच्चों में बढ़ी आंखों की समस्याएं

अगर आप चाहते हैं कि पाचन तंत्र बुिल्कुल सही और स्वस्थ रहे तो इसके लिए आपको फाइबर युक्त फूड्स का सेवन डाइट में बढ़ाना होगा. दरअसल, फाइबर फूड से मल को नरम होने में मदद मिलती है.

Stackumbrella is often a renowned material publishing enterprise which produce extreme targeted visitors and witness an incredible number of consumers each month.

अगर आपको किसी तरह की बीमारी है जैसे डायबिटीज, हार्ट संबंधी समस्या,हाइ ब्लड प्रेशर, तो अपने चिकित्सक के द्वारा दिए सलाह के अनुसार दवाओं की मदद से इन्हें मेनटेन करें।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

भरपूर नींद लें - दिनभर आपके साथ-साथ आपकी आंखें भी जागती हैं। ऐसे में उन्हें भी आराम की जरूरत होती है। पर्याप्त मात्रा में नींद लेना, आंखों को आराम देता है। इसके अलावा यह आंखों के आसपास सूजन की समस्या को भी दूर करता है और काले घेरे भी।

क्लिप ऑन सनग्लासेस से करें आंखों की देखभाल

Report this wiki page